अपनी सेलिंग skill से करोड़ों कमाएं - यह पांच आसान टिप्स तुरंत अपनाएं


1. प्रत्येक बिक्री को एक प्रयोग के रूप में देखे-

यह आपको चतुर बना देगा: नई सोच करने के लिए नई वैज्ञानिक अवधारणाओं, रोजर स्काक, मनोवैज्ञानिक और कंप्यूटर वैज्ञानिक, का कहना है कि प्रयोग हमारे जीवन के हर पहलू में, हम सभी करते हैं। जो लोग "प्रयोगों के रूप में अपने कार्यों को नहीं देखते हैं, और नहीं जानते कि डेटा से कैसे सावधानी बरतनी चाहिए, उन लोगों से कम अच्छी तरह से सीखना जारी रखेंगे।  एक प्रयोग के परिणामों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के वैज्ञानिकों का दृष्टिकोण उन्हें बेहतर परिणाम के साथ फिर से प्रयोग चलाने में मदद करता है। एक ही अवधारणा बिक्री पर लागू हो सकती है: हमारे विक्रय दृष्टिकोण की सावधानीपूर्वक जांच करने से हमें यह अस्वीकार करने में मदद मिलेगी कि वह क्या काम नहीं कर रहा है और उसे प्रभावी तकनीकों के साथ बदल देगी।



2. आत्म-जागरूकता बढ़ाना-
जानें कि आपका व्यक्तित्व दूसरों के प्रति आपके दृष्टिकोण को कैसे प्रभावित करता है उदाहरण के लिए, यदि  आप अत्यधिक बहिर्मुखी हैं, तो आपके सामान्य दृष्टिकोण से आमने-सामने की बैठक सुनिश्चित हो सकती है, जिसके दौरान आप एक व्यापक परिप्रेक्ष्य से चर्चा की जा सकने वाली वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करेंगे। हालांकि, यदि आप किसी अंतर्मुखी ग्राहक से काम कर रहे हैं, तो आप कम विषयों के साथ अधिक गहन चर्चा करने में अधिक सफल हो सकते हैं। न तो सही है या गलत-यह प्राथमिकता के साथ ही करना है  परिस्थितियों में अपनी शैली को अनुकूलित करने की क्षमता विकसित करें अपने ग्राहक के दृष्टिकोण को मापने के लिए ध्यान से देखें और सुनो। आपकी बिक्री दृष्टिकोण में यह चपलता आपके ग्राहक की जरूरतों को सम्मानित करती है और उस व्यक्ति के साथ क्षण में रहने में आपकी मदद करती है। 


3. अपनी बिक्री को प्रस्तुति में "परिवर्तन-अप" का परिचय दें

जब आप अपनी बिक्री की जानकारी पेश कर रहे हैं, तो आपको अपने दर्शकों की ध्यान अवधि के बारे में सावधान रहना होगा, जो कि 90 सेकंड तक कम हो सकता है! यदि आप इसे ध्यान में रखते नहीं हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके श्रोताओं ने आपको ट्यून किया होगा उनका ध्यान फिर से जुड़ने के लिए, एक बदलाव लागू करें; बेसबॉल में, एक "परिवर्तन-अप" एक गेंद है जिसे कम गति से फेंक दिया जाता है जब बल्लेबाज एक फास्टबॉल की अपेक्षा कर रहे हैं प्रस्तुति की भाषा में, एक बदलाव अप बोलने की अपनी सामान्य पद्धति में कोई परिवर्तन होता है, जैसे प्रश्न, एक शब्दात्मक सवाल, एक प्रदर्शन, एक प्रासंगिक कार्यक्रम या अभ्यास। अग्रिम में योजना आप अपने दर्शकों का ध्यान कैसे बनाए रखेंगे, एक सफल बिक्री प्रस्तुति देने की संभावना बढ़ेगी।
https://www.commpartners.com/wp-content/uploads/2015/06/social-learning-clip1.jpg

4. दोहराएँ, दोहराएँ, दोहराना

अपने ग्राहकों को वह सब याद रखने की अपेक्षा न करें जो आप कहते हैं अपनी बिक्री की शुरुआत की शुरुआत में एक महत्वपूर्ण बिंदु का परिचय दें, इसे गहराई में समझाएं और निष्कर्ष पर इसे फिर से सुदृढ़ करें। मनोविज्ञान के अध्ययन से पता चलता है कि लोगों को कम से कम तीन बार दोहराया जाने के बाद एक विचार पर भरोसा है।

https://happydays-365.com/wp-content/uploads/2017/04/Repeat-1.jpg

5. अपने बिक्री के नजरिये को और अपडेट करें

खरीदार आज अधिक जानकार हैं, जब जानकारी तक पहुंचने की बात आती है, और एक अलग, अधिक परिष्कृत दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। विक्टर एंटोनियो, लेखक, ट्रेनर और सेल्समैन असाधारण, यह कहता है कि पुराने-स्कूल की बिक्री से नए-स्कूल बेचने की जा रही है। पारंपरिक दृष्टिकोण यह है कि आप जो बिक्री कर रहे हैं उसकी सुविधाओं और लाभों पर ध्यान केंद्रित करना है। आज, आप अपने प्रतिद्वंद्वी के ऊपर दिए गए लाभों पर ध्यान केंद्रित करके सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।

http://www.writeawriting.com/wp-content/uploads/2015/10/point-of-view.jpg

Comments